Khushpreet Kaur Case: आखिर क्यूँ खुशप्रीत ने की आत्महत्या, सोशल मीडिया पर उठ रही Justice की मांग

- Advertisement -

Khushpreet Kaur Suicide Case: इन दिनों आत्महत्या जैसे केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। हर दिन किसी स्टूडेंट ने आत्महत्या कर ली ऐसी खबर सामने आते रहती है। ऐसे में एक 11 क्लास में पढ़ने वाली लड़की Khushpreet Kaur जो की सिर्फ 16 साल की थी उसने करीब 10 जून को आत्महत्या कर ली। दरअसल ये बात सोशल मीडिया पर ट्रेंड में नहीं है क्यूंकी लोग इसपर बात नहीं कर रहे।

आत्महत्या करने से पहले Khushpreet ने एक सूइसाइड नोट लिखी थी। जिसमे वो काफी बातों को लिखी, उसने अपनी मौत का कारण अपने स्कूल के प्रिन्सपल की बेटी और एक स्कूल टीचर को बताया। वही काही यहीं दो लोग हैं जिसके कारण मै अब आप सभी के बीच नहीं हूँ।

आखिर कौन थी Khushpreet Kaur और उसने आत्महत्या क्यूँ की?

दरअसल Khushpreet Kaur का जन्म कनाडा में हुआ था। पर जब वह 3 महीने की थी तब उसके माता-पिता के बीच तलाक हो गया। जिसके कारण खुशप्रीत को अपने नाना नानी के पास छोर दिया गया और वह अपने नाना नानी के साथ बड़ी हुई और वहीं उसके लिए उनकी माता-पिता के समान थी।

दरअसल खुशप्रीत एक 11 वीं कक्षा की छात्र थी जो कि Ludhiana, Moga (Pubjab) में रहती थी और वह SBRS गुरुकुल स्कूल में पढ़ती थी।

उसके नाना ने कहा कि छुट्टियों में भी उसे स्कूल बुलाया जाता था और इसके अलावा, उसने कहा कि वह स्कूल नहीं जाना चाहती थी लेकिन प्रिंसिपल की बेटी उसे अपने साथ स्कूल आने के लिए मजबूर करती है।

जसवीर सिंह ने पुलिस पर आरोप लगाया कि जब वह मैहना पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने गया तो पुलिस ने उसके साथ बदतमीजी की और उन्होंने जांच शुरू नहीं की और मामले की जांच के लिए मौके पर नहीं पहुंचे। वे आरोपी को भागने में मदद कर रहे हैं। ऐसे में जसवीर ने यह भी आरोप लगाया कि खुशप्रीत को शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा था।

बता दें खुशप्रीत ने आत्महत्या करने से पहले एक सूइसाइड नोट लिखी जिसमे वह अपने मौत का कारण स्कूल की प्रिंसिपल बेटी मिस लवलीन कौर तुल्ली और टीचर अमंदीप सिंह चहल को बताई। खुशप्रीत के अनुसार ये दोनों उसे बहुत परेशान व मेंटली टॉर्चर करते थे। जिसके कारण वह लगभग 2 महीने से बहुत परेशान थी।

आखिर कौन थी Khushpreet Kaur और उसने आत्महत्या क्यूँ की?
Image Source: TheHindustanVoice

वैसे एक खबर के मुताबिक दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है पर अभी Khushpreet Kaur को न्याय नहीं मिला है। ऐसे में खुशप्रीत कि शव शाम में मिली थी जिसके बाद पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए  Mughal Civil Hospital में भेज दिया गया है, ताकि इसकी जांच पूरी तरह से हो सके।

देखिए Khushpreet Kaur ने सूइसाइड नोट में क्या लिखी

Khushpreet Kaur Case: आखिर क्यूँ कुशप्रीत ने की आत्महत्या, सोशल मीडिया पर उठ रही Justice की मांग
Khushpreet Kaur Case: आखिर क्यूँ कुशप्रीत ने की आत्महत्या, सोशल मीडिया पर उठ रही Justice की मांग

“अपने आप को समाप्त करना आसान नहीं है पर अब सीमा पार होने से मै आत्महत्या कर रही हूँ। जब आप यह पत्र पढ़ रहे होंगे मै जीवित नहीं हूँगी।

मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश की पर मै अकेले होने के कारण बहुत डरी हुई थी। तुमने कभी समझ मुझे। किसी को डेट करना कोई गुनाह नहीं है। बच्चे तभी रखो जब आप उसका खयाल रख सको। ऐसा कभी कुछ मत करना जिसके कारण तुम्हारे कारण कोई इसको झेले।

नाना व मामा मै आपकी आभारी हूँ जो आपने मुझे मेरे माता पिता के अलग हो जाने के बाद भी मेरी अच्छे से देख रेख की और आपने मेरे जीवन के आखिरी समय को खुशियों से भर दिया।

मैं अपने अंदर गहरे रहस्य के साथ मर जाऊँगी। मिस लवलीन कौर तुल्ली मेरे स्कूल की प्रिन्सपल की बेटी व अमंदीप सिंह चहल पिछले 2 महीने से मुझे परेशान कर रहे हैं। इसीलिए मेरी मौत के जिम्मेदार वो लोग हैं।”

खुशप्रीत कौर सुसाइड पर पुलिस ने ये कहा

बता दें ASI लखबीर सिंह जो इस मामले की जांच कर रहे हैं, उन्होंने बताया कि तलवंडी भंगेरिया निवासी जसवीर सिंह के अनुसार उसकी बेटी के शादी कनाडा निवासी से हुई थी, शादी के डेढ़ साल बाद दोनों का तलाक हो गया था। उस समय उनकी 3 महीने की बेटी खुशप्रीत कौरउनके पास छोड़ दी थी, जिसकी उन्होंने परवरिश की और खुशप्रीत अब 17 वर्ष की हो गई थी। हालांकि खुशप्रीत की सिटीजनशिप कनाडा की ही थी, लेकिन वह इधर गुरुकुल स्कूल में पढ़ रही थी।

ऐसे में अचानक रविवार शाम 5 बजे उसने फंदा लगा कर सुसाइड कर ली, 5:00 उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।

यह भी पढ़ें: पुलिस द्वारा गलत तरीके से उठाते हुए एक बच्चे की तस्वीर हो रही वाइरल , जानिए तस्वीर का पूरा सच

ऐसे में बहुत सारी बात अभी भी छुपी हुई है। खुशप्रीत को न्याय दिलाने के लिए लगातार #JusticeforKhushpreet का ट्रेंड कर चल रहा है। अब देखने वाली बात यह है कि उसको जस्टिस पर तक मिलता है।

- Advertisement -
Shanu Kumarhttps://sforshanu.in
Hii! This is Shanu Kumar, YouTuber by Profession. Actually, I'm a Part-Time Blogger. I love Reading And Writing articles. And A Web Developer Boy...

More from author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related posts

Want to stay up to date with the latest news?

We would love to hear from you! Please fill in your details and we will stay in touch. It's that simple!